Bihar: एसबीआई जमुई ने किया ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन - Rajneeti Chowk : Hindi News हिन्दी न्यूज, Hindi Samachar, हिन्दी समाचार, Latest News, Rajneeti

राजनीति चौक के रिपोर्टर बनें

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 6 August 2023

Bihar: एसबीआई जमुई ने किया ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 6 अगस्त 2023 : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जमुई (State Bank of India Jamui) ने बैंक के प्रशाल में शनिवार को ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया। मुख्य प्रबंधक मलय सौरभ ने समारोह में मौजूद सम्मानित ग्राहकों का गर्मजोशी से इस्तकबाल करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का ध्येय ज्यादा से ज्यादा लोगों को बैंक से जोड़ना है। उन्होंने आगे कहा कि एसबीआई (SBI Jamui) लगातार सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। सम्मानित ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर भी सुधारात्मक कार्य किया जा रहा है। ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए बैंक आतुर है।

श्री सौरभ ने इसी कड़ी में डिजिटल बैंकिंग के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की जानकारी दी। उन्होंने कहा किसी भी सूरत में पिन , सीवीवी की जानकारी किसी को भी ना दी जाए। ग्राहक सुरक्षित वेबसाइट का इस्तेमाल करें। बैंक कभी भी अपने किसी ग्राहक को फोन कर कार्ड पिन की जानकारी नहीं मांगता है।
उन्होंने सभी ग्राहकों से अपील किया कि अपने वर्तमान मोबाइल नंबर जो साथ में रहे उसे ही खाता के साथ रजिस्टर्ड करें ताकि ओटीपी का दुरुपयोग ना हो सके। एसबीआई क्विक के माध्यम से डेबिट कार्ड को ऑन या ऑफ जरूरत के अनुसार किया जा सकता है।इंटरनेट बैंकिंग का यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से एसबीआई क्विक कार्य करता है वहीं एसएमएस के माध्यम से भी डेबिट कार्ड को बंद या चालू किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि डेबिट कार्ड (Debit Card) के तहत प्रदत एटीएम , पीओएस एवं ई-कॉमर्स परचेसिंग सुविधा को अलग - अलग ऑन ऑफ किया जा सकता है। योनो ऐप , एसबीआई की मोबाईल बैकिंग और लाइफस्टाइल ऐप है। इसका इस्तेमाल खरीदारी , बिल भुगतान , रिचार्ज , यात्रा टिकट बुकिंग और यूपीआई माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने के लिए डिजीटल लेनदेन किया जा सकता है। इसके अलावा योनो में नकदी निकासी की सुविधा प्रदान की गई है। इससे ग्राहक एसबीआई के एटीएम से बिना डेबिट कार्ड के पैसे निकाल सकते हैं। 
उप प्रबंधक रश्मि कुमारी , बैंक अधिकारी अमरजीत , सनातन आदि ने भी समारोह को संबोधित किया और बैंकिंग योजनाओं के साथ इसके क्रिया - कलापों की विस्तार से जानकारी दी।

मुख्य प्रबंधक मलय सौरभ ने कार्यक्रम के अंत में बारी - बारी से सभी सलाह और सुझाव का सारगर्भित अंदाज में उत्तर देकर उन सभी पर यथोचित ट्रायज से अमल किए जाने की बात कही।

जाने माने उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने शायराना अंदाज में कार्यक्रम का मंच संचालन किया और आशा से ज्यादा तालियां बटोरी। उपस्थित जनों ने डॉ. कुमार के द्वारा किए गए मंच संचालन की जमकर तारीफ की। उप प्रबंधक रश्मि ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की। ग्राहक मिलन समारोह उल्लास और उमंग के वातावरण में संपन्न हो गया।

Post Top Ad